Breaking News
  • चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट में आज चार नए जजों को दिलाई शपथ
  • ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम की सफलता पर भड़का पाकिस्तान
  • आर्मी चीफ बिपिन रावत का बयान, पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है
  • गृह मंत्री ने कहा कि कहा कि 2021 की जनगणना में मोबाइल एप का प्रयोग होगा

बकरीद से पहले ट्रेंडिंग पर बकरा, चांद तारे वाला बकरा बना आकर्षक का केंद्र

नोएडा: मुस्लिम समुदाय के लिए सबसे बड़े त्योहारों में से एक ईद-उल जुहा यानी बकरीद से पहले कुर्बानी के लिए बकरों की चर्चा चरम पर होती है। कई बार बकरे अपनी कीमत को लेकर तो कई बार बनावट और वजन को लेकर बकरे सुर्खियों में बने रहते हैं।

इन दिनों ऐसे ही दो बकरों की चर्चा मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक ट्रेंड कर रहा है। जिनकी कद-काठी से लेकर कीमत तक सब हैरान कर सकता है। पहला बकरा उत्तर प्रदेश के हमीरपुर का है। जिसके मालिक अबरार खान अपने बकरे की कीमत 8 लाख रुपये बताते हैं। अगर कीमत सुनकर हैरान हो गए तो थोड़ी हैरानी बचा के रखिए, क्योंकि इसका खान-पान और वजन आपके पैरो तले जमीन खींच सकता है। यह बकरा काजू, किशमिश, अखरोट और बादाम खाता है। इसके पालन पोषण में तकरीबन 6 लाख रूपये खर्च हो गये।

अबरार खान बताते हैं कि उनके बकरे को 6 लाख मिल रहा है, लेकिन वह 8 लाख चाहते हैं।

वहीं ऐसा ही दूसरा अनोखा बकरा पश्चिम बंगाल के आसनसोल का है, जिसकी कीमत भी लाखों में है। इस बकरे की खासियत है कि इसके बदन पर चाँद तारे बने हैं। चाँद तारे वाले अनोखे बकरे के लिए लोग मुंहमांगी कीमत देने को तैयार हैं। इस बकरे का मालिक इसे कुदरत का करिश्मा मानते है। ये अल्लाह का कर्म है कि ऐसा अनोखा बकरा उनके पास है, जिसके लिए लोग मुंह मांगी कीमत देने को तैयार है....

त्याग और बलिदान का संदेश लिए इस साल बकरीद सोमवार 12 अगस्त को मनाया जाएगा। इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार रमजान महीना खत्म होने के करीब 70 दिन बाद और जु अल-हज्जा महीने के 10वें दिन मनाया जाने वाले बकरीद का इस्लामिक मान्यताओं में बहुत महत्व है। इस खास दिन को चौपाया जानवर की बलि देने की परंपरा रही है।

loading...