Breaking News
  • चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट में आज चार नए जजों को दिलाई शपथ
  • ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम की सफलता पर भड़का पाकिस्तान
  • आर्मी चीफ बिपिन रावत का बयान, पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है
  • गृह मंत्री ने कहा कि कहा कि 2021 की जनगणना में मोबाइल एप का प्रयोग होगा

सुप्रीम कोर्ट ने दी कांग्रेस को बड़ी राहत, किया 'घोटाले' पर सुनवाई से इंकार

नई दिल्ली : आज का दिन कांग्रेस के लिए बहुत ही राहत भरा रहा। बीजेपी जिस मुद्दे को लेकर हमेशा कांग्रेस को घेरते रहीं हैं आज सुप्रीम कोर्ट ने उसे सुनने से मना कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले पर दुबारा सुनवाई करने के लिए अपील में देरी क्यों। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई ने इस मामले पर सुनवाई के लिए अपील 4700 दिन बाद की थी। जबकि किसी भी केस को दुबारा सुनवाई के लिए 90 दिनों के अंदर हैं अपील दायर करनी होती हैं। क्या हैं वह मामला

वह मामला हैं बोफोर्स तोप घोटाले का। आपको बता दें कि बोफोर्स केस 1987 में सामने आया था। इसमें स्वीडन से तोप खरीदने के सौदे में रिश्वत के लेन-देन के आरोपों में तत्कालीन प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी और दिवंगत इतालवी कारोबारी ओतावियो क्वात्रोकी के नाम घिरे थे। इस वज़ह से 1989 में कांग्रेस को सत्ता तक गंवानी पड़ी थी।

बता दें कि भारत सरकार और स्वीडन सरकार के रूप में एबी बोफोर्स कंपनी से तोपों को लेकर 1437 करोड़ रुपये की डील हुई थी। भारतीय सेना को इसकी पहली किस्त 24 मार्च, 1986 को मिली थी, वहीं 16 अप्रैल, 1987 में स्वीडन के एक रेडियो में इसमें दलाली की बात की थी। आपको बता दें कि यह मामला सुनवाई के लिए प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति केएम जोसेफ की पीठ के सामने आया जिसने सुनवाई करने से इनकार कर दिया।

loading...