Breaking News
  • चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट में आज चार नए जजों को दिलाई शपथ
  • ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम की सफलता पर भड़का पाकिस्तान
  • आर्मी चीफ बिपिन रावत का बयान, पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है
  • गृह मंत्री ने कहा कि कहा कि 2021 की जनगणना में मोबाइल एप का प्रयोग होगा

बहरीन में प्लास्टिक को लेकर पीएम मोदी ने कही बड़ी बात, कहा 2022 तक...

नोएडा : 15 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने दिल्ली में लाल किले के प्राचीर से प्लास्टिक को लेकर बड़ी बाते कही थी, उन्होने कहा था कि 2022 तक देश में प्लास्टिक पर पूरे तरिके से रोक लगा दी जाएंगी। क्योकि देश में ज्यादातर बीमारियां प्लास्टिक के प्रयोग से ही बढ रही है। लेकिन इस बात को प्रधानमंत्री ने शनिवार को बहरीन में भी कही। बता दे कि जब नरेद्र मोदी बहरीन पहुंचे तो उनको 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ़ द रेनेसां' से सम्मानित किया गया। उन्होंने बहरीन के शाह हमाद बिन इसा अल खलीफा के साथ विभिन्न द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत की। और जब प्रधानमंत्री ने अपना भाषण दिया तो उनहोने भारत में बढते प्लास्टिक को लेकर बात कही। उन्होने कहा कि 2022 तक भारत में पूरे तरीके प्लास्टिक को बंद किया जाएंगा।

बता दें कि इस बार 2 अक्टूबर को जब बापू की 150वीं जयंती मनाया जाएगा, उस समय भारत अपने इस दिवस को पूरी तरह खुले में शौच से मुक्त को समर्पित रहेगा। बल्कि उस दिन पूरे देश में प्लास्टिक के खिलाफ एक नए जन-आंदोलन की नींव भी रखा जाएगा।

गौरतलब है कि लालकिले के प्राचीर से पीएम मोदी द्वारा प्लास्टिक के विरूद्ध जंग के ऐलान के बाद कई व्यापारी भाइयों-बहनों ने दुकान में एक तख्ती लगा दी, जिस पर यह लिखा है कि, ‘ग्राहक अपना थैला साथ ले करके ही आयें। इससे पैसा भी बचेगा और पर्यावरण की रक्षा में वे अपना योगदान भी दे पायेंगे।‘

loading...