Breaking News
  • चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट में आज चार नए जजों को दिलाई शपथ
  • ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम की सफलता पर भड़का पाकिस्तान
  • आर्मी चीफ बिपिन रावत का बयान, पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है
  • गृह मंत्री ने कहा कि कहा कि 2021 की जनगणना में मोबाइल एप का प्रयोग होगा

... अब लोग नहीं करते योगा का जिक्र : पीएम मोदी

नोएडा : पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को रेडियो पर 'मन की बात' के माध्यम से देशवासियों को संबोधित किया। दूसरे कार्यकाल में वह तीसरी बार रेडियो के जरिये लोगों से मुखातिब हुए। मन की बात के माध्यम से प्रधानमंत्री ने तमाम बातो का तो जिक्र किया, लेकिन डिस्कवरी चैनल के प्रसिद्ध प्रोग्राम 'मैन वर्सेज वाइल्ड' के सुपरस्टार बेयर ग्रिल्स के साथ किये ऐपिसोड का भी जिक्र किया। बता दे कि डिस्कवरी चैनल के प्रसिद्ध प्रोग्राम 'मैन वर्सेज वाइल्ड' का  एपिसोड 180 देशों के लोगों के लिए काफी दिलचस्प रहा।

बता दें कि इस कार्यक्रम के में पीएम मोदी बियर ग्रिल्स के साथ मिलकर नदी के ठंडे पानी में जुगाड़ से बनी नाव पर सवारी की और इस एडवेंचर के माध्यम से प्रकृति संरक्षण जैसे मुद्दों को आगे बढ़ाया। डिस्कवरी चैनल के 'मैन वर्सेज वाइल्ड विद बियर ग्रिल्स एंड प्राइम मिनिस्टर मोदी दोनों ने उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट राष्ट्रीय उद्यान के जंगलों में ठंड और बारिश की मार झेली।

इस पर पीएम मोदी ने मन की बात के माध्यम से कहा कि मैं  इस एक ऐपिसोड से ना सिर्फ हिन्दुस्तान बल्कि दुनियाभर के युवाओं से जुड़ गया। मेंने कभी सोचा भी नहीं था की युवा दिलो में मेरी पहचान इस तरह से बन जाएंगी। मैं जहा भी जाता हूं लोग मुझसे योगा को लेकर चर्चा करते है लेकिन अब लोग मुझसे ज्यादातर वाईल्ड लाइफ के बारे में पूछते है।

मोदी ने आगे कहा कि मेंने कभी सोचा नही था कि हमारे देश के और दुनिया के युवा कितनी विविधता चीजों पर ध्यान देते है।

loading...