Breaking News
  • विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत की युवा मुक्केबाज मंजू रानी ने हासिल किया रजत पदक
  • जम्मू-कश्मीर में मोबाइल पोस्टपेड सेवाएं सोमवार से बहाल
  • अयोध्या भूमि विवाद पर फैसले से पहले धारा 144 लागू, इस हप्ते आखिरी सुनवाई

मुंबई में कांग्रेस पर कहर बनकर टूटे अमित शाह! POK पर कहा...

मुंबई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए बीगुल बजते ही सियासी दलों की चलहकदमी तेज हो गई है। चुनाव बाद एक और बार सत्ता चाहत के सपने लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूरी तरह से कमर कस ली है। इसी संकल्प के साथ गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को मुंबई में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर बनने के पीछे देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को दोषी ठहराते हुए कहा कि अगर नेहरू ने 1947 में युद्धविराम का ऐलान नहीं किया होता तो PoK भारत का ही हिस्सा होता। उन्होंने कहा कि कश्मीर को भारत में मिलाने का मसला जवाहल लाल नेहरू ने खुद संभाला था।

अमित शाह ने कहा कि सरदार पटेल ने जिन भी रियासतों को भारत में शामिल करने का जिम्मा अपने हाथ में लिया, उन सभी में सफलता प्राप्त की। एक ही मामला नेहरू जी के हाथ में था, उसे भी वो पूरा नहीं कर पाए। साथ ही शाह ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35A हटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोजी को बधाई दी और कहा कि भारतीय जनता पार्टी व भारती जनसंघ हमेशा से ही इन्हें हटाने की लड़ाई लड़ रहे थे क्योंकि ये भारत को एक करने में बाधा बने हुए थे।
 

loading...