Breaking News
  • चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट में आज चार नए जजों को दिलाई शपथ
  • ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम की सफलता पर भड़का पाकिस्तान
  • आर्मी चीफ बिपिन रावत का बयान, पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है
  • गृह मंत्री ने कहा कि कहा कि 2021 की जनगणना में मोबाइल एप का प्रयोग होगा

राजीव गांधी की 75वीं जंयती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, राहुल का इमोशनल संदेश...

नोएडा : आज यानी 20 अगस्त को पूरा देश भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का 75वीं जयंती मना रहा है। जिसे लेकर पीएम मोदी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत तमाम नेताओं ने श्रद्धांजली दी। पीएम मोदी ने ट्विट करते हुए लिखा कि, "हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।"

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विट कर लिखा कि, "आज हम राजीव गांधी जी की 75वीं जयंती मना रहे हैं, एक देशभक्त और एक दूरदर्शी, जिनकी दूरदर्शिता ने भारत का निर्माण करने में मदद की है। मेरे लिए, वह एक प्यार करने वाले पिता थे जिन्होंने मुझे कभी किसी से नफरत नहीं करने की सीख दी और सभी प्राणियों को माफ करना व प्यार करना सिखाया।"

बता दें कि कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ वीरभूमि में पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी। जिस दौरान पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी समेत कई नेताएं शामिल थे।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री को याद करते हुए ट्वीट लिखा कि, "आप हमेशा के लिए मेरे और हर उस शख्स के दिल में रहेंगे, जिनकी जिंदगी को आपने छुआ है, प्रिय मित्र। भारत राष्ट्र निर्माण में आपके योगदान को याद करता है और हमेशा आपको याद रखेगा, राजीव।"

बता दें कि कांग्रेस पूर्व प्रधानमंत्री के जन्मदिन को 'सद्भावना दिवस' के रूप में मनाती है। अगर हम राजीव गांधी की बात करें तो राजीव गांधी को 1984 में उनकी मां व पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद देश का प्रधानमंत्री बनाया गया था। उसके बाद 1989 के आम चुनावों में कांग्रेस की हार हुई। जिसके बाद 1991 के आम चुनाव में प्रचार के दौरान तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एक भयंकर बम विस्फोट में राजीव गांधी की मौत हो गई थी।

loading...