Breaking News
  • चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट में आज चार नए जजों को दिलाई शपथ
  • ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम की सफलता पर भड़का पाकिस्तान
  • आर्मी चीफ बिपिन रावत का बयान, पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है
  • गृह मंत्री ने कहा कि कहा कि 2021 की जनगणना में मोबाइल एप का प्रयोग होगा

स्वच्छता और प्लास्टिक मुक्त भारत के बाद अब 29 अगस्त से शुरू हो रहा...

नोएडा : स्वच्छता अभियान और प्लास्टिक मुक्त भारत मुहीम छेड़ने के बाद अब भारत में फिट इंडिया नाम से एक नये मूवमेंट का आगाज हो रहा है। भारत सरकार की ओर से शुरु हो रहे इस अभियान की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से खास अपील की है। दूसरे कार्यकाल में तीसरी बार अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए राष्ट्र को संबोधित किया और फीट इंडिया मूवमेंट को राष्ट्र की फीटनेस के लिए काफी अहम बताया।

29 अगस्त यानी खेल दिवस के दिन से शुरु हो रहे फिट इंडिया मूवमेंट का उद्देश्य लोगों को रोजमर्रा के जीवन में शारीरिक गतिविधियों और खेलों को शामिल करने के लिए बढ़ावा देना है। हालांकि पीएम ने इस नये अभियान को लेकर विस्तृत जानकारी देने से मना कर दिया। लेकिन इतना जरूर कहा कि यह मूवमेंट बुजुर्ग, महिला, युवा, बच्चों हर वर्ग के लिए इंट्रेस्टिंग अभियान होगा।

देशवासियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2 अक्टूबर को पूर्णतः प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाया जाएंगा, प्लास्टिक से मुक्ति पाने के लिए घर और घर से बाहर सभी जगह अभियान को चलाया जाएंगा। आपको बता दें कि 15 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने दिल्ली में लाल किले के प्राचीर से प्लास्टिक को लेकर बड़ी बाते कही थी उन्होने कहा था कि 2022 तक देश में प्लास्टिक पर पूरे तरिके से रोक लगा दी जाएंगी, क्योकि देश में ज्यादातर बीमारियां प्लास्टिक के प्रयोग से ही बढ रही है।

loading...