Breaking News
  • बिहार : निर्दलीय विधायक अनंत सिंह को 2 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेजा गया
  • आज दोपहर 2.30 बजे होगा निगमबोध घाट पर जेटली का अंतिम संस्कार
  • पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली का निधन, बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन
  • पीएम मोदी ने दी बहरीन में पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि

हेल्पलाइन: श्रीलंका सीरियल ब्लास्ट में 140 से अधिक मौत, करोड़ों भारतीय भी चिंतित

नई दिल्ली: रविवार को ईस्टर के मौके पर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो सहित देश के कई हिस्सों में हुए सिलसिलेवार बम धमाके में मरने वालों की संख्या 140 के करीब पहुंच चुकी है। वहीं 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिन्हें शहर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घायलों में कईयों की हालत गंभीर है, जिसके कारण मौत का आकड़ा अभी और बढ़ सकता है।

श्रीलंका में धमाके की खबर के बाद करोड़ों भारतीय भी चिंतित हैं। क्योंकि यहां बड़ी संख्या में भारतीय नागरिक और भारतीय मूल के लोग रहते हैं। हालांकि धमाके में अब तक किसी भी भारतीय के मारे जाने की आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। धमाके की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि वह कोलंबो स्थित भारतीय दूतावास के साथ लगातार संपर्क में है और हालात पर नजर रखी जा रही है।

भारतीय दूतावास ने भी सोशल मीडिया पर किए एक ट्वीट में कहा है कि हालात पर नजर बनी है। भारतीय नागरिकों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। दूतावास की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, धमाका कोलंबो और बट्टीकालोआ में भी हुए हैं। भारतीय नागरिक इन नंबरों पर संपर्क कर मदद या धमाके से जुड़ी अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। श्रीलंका के लिए हेल्पलाइन नंबर (+94777903082 +94112422788 +94112422789) हैं। जबकि इन भारतीय नंबरों पर (+94777902082 +94772234176) भी संपर्क साधा जा सकता हैं।

बताया जाता है कि देश के अलग-अलग हिस्सों में एक के बाद एक लगातार 6 धमाकों से पूरे देश दहल गया है। ये धमाके तीन चर्च और तीन फाइव स्टार होटलों को निशाना बनाया किया गया है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, पहला धमाका राजधानी कोलंबो के सैंट एंटनी चर्च में हुआ। जबकि दूसरा धमाका कोलंबो के बाहर नेगोम्बो कस्बे के सेबेस्टियन चर्च में हुआ। वहीं तीसरा धमाका पूर्वी शहर बाट्टिकालोआ के चर्च में हुआ। इसके अलावा जिन होटलों को निशाना बनाया गया है, उनमें द शांगरीला, द सिनामॉन ग्रैंड और द किग्सबरी शामिल हैं।

शुरुआती जानकारी के अनुसार हमला आतंकी हमला लग रहा है, लेकिन अब तक किसी भी आतंकी संगठन के हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लिहाज फिलहाल कुछ हमलावरों को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है।

loading...