Breaking News
  • बिहार : निर्दलीय विधायक अनंत सिंह को 2 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेजा गया
  • आज दोपहर 2.30 बजे होगा निगमबोध घाट पर जेटली का अंतिम संस्कार
  • पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली का निधन, बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन
  • पीएम मोदी ने दी बहरीन में पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि

अभी-अभी: एक के बाद एक 6 धमाके से दहला श्रीलंका, चर्च और होटलों पर हुए हमले में 300 से अधिक लोग...

नई दिल्ली:  श्रीलंका की राजधानी कोलंबो सहित देश के कई हिस्सों में सिलसिलेवार बम धमाके की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार, एक के बाद एक लगातार 6 धमाकों से पूरे देश दहल गया है। ये धमाके तीन चर्च और तीन फाइव स्टार होटलों को निशाना बनाया किया गया है।

इन धमाकों में कम से कम 50 लोगों के मारे जाने की खबर है। जबकि करीब 300 लोग घायल बताये जा रहे हैं। घायलों में से कुछ की हालत बेहद ही गंभीर बताई जा रही है, जिसके कारण मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, पहला धमाका राजधानी कोलंबो के सैंट एंटनी चर्च में हुआ।

जबकि दूसरा धमाका कोलंबो के बाहर नेगोम्बो कस्बे के सेबेस्टियन चर्च में हुआ। वहीं तीसरा धमाका पूर्वी शहर बाट्टिकालोआ के चर्च में हुआ। इसके अलावा जिन होटलों को निशाना बनाया गया है, उनमें द शांगरीला, द सिनामॉन ग्रैंड और द किग्सबरी शामिल हैं। कोलंबो नैशनल हॉस्पिटल के प्रवक्ता डॉक्टर समिंडी समाराकून ने बताया कि, इन धमाकों में घालय हुए करीब 300 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आपको बता दें कि दुनिया भर में रविवार को हर्षोल्लास के साथ ईस्टर मनाया जा रहा है। ईसा मसीह के पुनर्जीवित होने की याद में आज ईस्टर के मौते पर देश और दुनिया के गिरिजाघरों (चर्च) में की विशेष प्रार्थनाएं की जा रही है। लिहाजा चर्चा में आय दिन के मुकाबले आज काफी अधिक संख्या में लोग पहुंचे थे।

loading...