Breaking News
  • चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट में आज चार नए जजों को दिलाई शपथ
  • ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम की सफलता पर भड़का पाकिस्तान
  • आर्मी चीफ बिपिन रावत का बयान, पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है
  • गृह मंत्री ने कहा कि कहा कि 2021 की जनगणना में मोबाइल एप का प्रयोग होगा

कलराज मिश्र को मोदी सरकार ने दिया बड़ा इनाम

नोएडा: केंद्र की मोदी सरकार की सिफारिश पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वरिष्ठ बीजेपी नेता कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया है। जबकि हिमाचल के मौजूदा राज्यपाल आचार्य देवब्रत को गुजरात ट्रांसफर करने का फैसला लिया है। दोनों राज्यपालों की नियुक्ति को लेकर राष्ट्रपति ने आदेश जारी कर दिया है।

दोनों के अपने-अपने राज्यों में पद संभालने के बाद नियुक्ति प्रभावी हो जाएगी। हालांकि फिलहाल इस संबंध में कोई जानकारी नही मिल सकी है कि गुजरात के राज्यपाल रहे ओपी कोहली को अब कौन सी नई जिम्मेदारी दी जाएगी। ओपी कोहली को 16 जुलाई, 2014 को गुजरात का राज्यपाल बनाया गया था। जबकि आचार्य देवब्रत को 12 अगस्त, 2015 से हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया था।

आपको बता दें कि कलराज मिश्रा बीजेपी के वरिष्ठ दिग्गज नेताओं में शुमार किए जाते हैं। उन्हें नरेंद्र मोदी सरकार के 2014 से 19 के पहले कार्यकाल में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार सौंपा गया था। इस दौरान उन्होंने संसद में उत्तर प्रदेश के देवरिया लोकसभा का प्रतिनिधित्व किया था। साथ ही बता दें कि मिश्री तीन बार संसद के उच्च सदन राज्यासभा का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

loading...