Breaking News
  • उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सड़क हादसा, 14 की मौत, 13 अन्य घायल
  • हरियाणा में पीएम मोदी, कुंडली-मानेसर-पलवल वेस्टर्न एक्सप्रेस-वे और बल्लभगढ़ मेट्रो लिंक का उद्घाटन
  • विश्व शौचालय दिवस: हर साल 19 नवंबर को मनाया जाता है

धुआं-धुआं हुई दिल्ली, धुंध की फैली चादर, ठंढ ने दी दस्तक

नई दिल्ली : दिवाली से ठीक पहले दिल्ली हुई जहरीली, चारों तरफ धुआं ही धुआं। एक बार फिर जानलेवा धुंध ने राजधानी दिल्ली को अपनी चपेट में ले लिया है। दिल्ली में बदलते मौसम के साथ-साथ धुंध का कहर भी बढ़ता जा रहा है। दिल्ली-एनसीआर के इलाके में हवा की क्वालिटी लगातार गिरती जा रही है, जिससे सांस लेना मुश्किल हो रहा है। सोमवार को भी सामने आए ताजा आंकड़ों से तस्वीर साफ नहीं होती दिख रही है। सोमवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स के मुताबिक मंदिर मार्ग पर 707, मेजर ध्यानचंद स्टेडियम के पास 676, जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम पर 681 अंकों के आसपास रहा। एक तरफ दिल्ली में जानलेवा धुंध फैली हुई है, तो वहीं राजधानी के जंगपुरा इलाके में रविवार देर रात आग लग गई। यहां गार्बेज डंप में आग लगी, जिसके बाद काफी देर तक आग की लपटें उठती रहीं और धुआं-धुआं हो गया।

‘सिग्नेचर’ पर बवाल, AAP कार्यकर्ता ने की बीजेपी सांसद मनोज तिवारी से बदसलूकी, धकेला...

दिल्ली हुई ‘जहरीली’, केजरी ने बताया पड़ोसियों को वज़ह, WHO ने दिखाया भयानक चेहरा

बता दें कि धुंध अलावा सोमवार को दिल्ली के तापमान में भी कमी आई। सोमवार सुबह दिल्ली समेत उत्तर भारत में कोहरा छाया रहा। दिवाली का त्योहार आने से पहले ही दिल्ली का ऐसा बुरा हाल है, साफ है कि आने वाले कुछ दिनों में ये मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं। इसी को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दिवाली पर कुछ गाइडलाइन्स भी जारी की हैं। सुप्रीम कोर्ट ने गाइडलाइन जारी की है कि इस साल दिवाली के मौके पर सिर्फ ग्रीन क्रैकर्स ही जलाए जाएं, वह भी रात के 8:00 बजे से 10:00 बजे तक। दिल्ली में किसी भी तरह के कंस्ट्रक्शन पर फिलहाल पूरी तरह से रोक लगा दी गई है ताकि एयर पॉल्यूशन को कंट्रोल किया जा सकें।

केंद्रीय मंत्री उमा भारती का बड़ा बयान, अपने पापों का प्रायश्चित करें राहुल

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में रविवार यानी की कल बर्फबारी होने से अचानक दिल्ली का मौसम बदल गया है, जिससे दिल्ली में ठंढ की शुरूआत हो गई है। वैसे भी कहा जाता हैं कि अगर दिपावली और छठ में ठंढ न हो तो त्यौहार फीकी मालूम पड़ती है।

पीएम मोदी ने लगाया विपक्ष पर झूठ फैलाने का आरोप, कहा मुंह खोलते ही...

loading...