Breaking News
  • पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 326 पर ऑल आउट, ईशांत शर्मा ने झटके 4 विकेट
  • JK: पुलवामा में सुरक्षाबल और आंतकियों के बीच, तीन आतंकी ढेर, दो जवान घायल
  • नेपाल: नुवाकोट जिले में हुए एक सड़क हादसे में 20 की मौत, 17 घायल

दीवाली से ठीक पहले एक बार फिर पड़ी आम आदमी की जेब पर महंगाई की मार, बढ़ी गैस की कीमतें

नई दिल्ली : अभी लोग पर्व त्यौहार के सफाई में लगे ही हुए थे कि अब एक बार फिर सरकार आम आदमी की जेब खाली करने में लगी हुई है। कुछ दिनों से जहां लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रहीं थी वहीं अब पर्व के ऐन वक्त पहले गैस सिलिंडरों के दामों में बढ़ोतरी हुई। फिलहाल अभी पेट्रोल और डीजल के दामों की बढ़ोतरी पर अंकुश लग चुका है और इनके दामों में पिछले कुछ दिनों से लगातार गिरावट हो रहीं है।

पेट्रोल के दाम में कटौती, डीजल की कीमतों में नहीं कोई बदलाव

गैस के मूल्यों मे वृद्धि

सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलिंडर की कीमत बुधवार को 2.94 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ गई। सिलिंडर के मूल्यों में यह वृद्धि आधार मूल्य में बदलाव और उस पर कर के प्रभाव के कारण हुई है। इंडियन ऑयल कॉर्प (IOC) ने बयान में कहा कि 14.2 किलो के सब्सिडीयुक्त LPG सिलिंडर का दाम बुधवार मध्य रात्रि से 502.40 रुपये से बढ़कर 505.34 रुपये प्रति सिलेंडर हो गया।

बड़ी खबर : भारतीय सेना के अचानक हमले से पाक हुआ परेशान, उड़ाये कई आतंकी ठिकाने : देखिए वीडियो

गैर-सब्सिडी वाले सिलिंडर का भी बढ़ा कीमत

बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलिंडर की कीमतें 60 रुपये बढ़कर 880 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई। इसके साथ ही ग्राहकों के खातों में हस्तांतरित होने वाली सब्सिडी नवंबर 2018 में बढ़कर 433.66 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई, जो कि अक्टूबर महीने में 376.60 रुपये प्रति सिलेंडर पर थी।

पाकिस्तान ने लगाई UN में अर्जी, लगाया भारत पर ये गंभीर आरोप, कहा...

फिर सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

पिछले 14 दिनों से मिल रही पेट्रोल-डीजल में राहत गुरुवार को भी मिली। दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल 18 पैसे सस्ता हुआ, जिसके बाद अब इसका दाम 79.37 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। वहीं डीजल का मूल्य 73.78 प्रति लीटर है। डीजल के मूल्यों में गुरुवार को कोई कटौती नहीं हुई है।

धीमी शुरुआत से सैफ की ‘बाजार’ ने जमाई अपनी धाक, कमा लिए इतने करोड़

 

loading...