Breaking News
  • पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 326 पर ऑल आउट, ईशांत शर्मा ने झटके 4 विकेट
  • JK: पुलवामा में सुरक्षाबल और आंतकियों के बीच, तीन आतंकी ढेर, दो जवान घायल
  • नेपाल: नुवाकोट जिले में हुए एक सड़क हादसे में 20 की मौत, 17 घायल

दुकाटी ने लॉन्च किया भारत में अपनी सबसे दमदार सुपर बाइक, दमदार इंजन के साथ-साथ...

नई दिल्ली : दुनिया के सुपरबाइक कंपनीयों में शुमार दुकाटी ने भारत में अपनी एक नई सुपरबाइक लॉन्च की हैं। जिस सुपर बाइक का नाम पैनिगेल V4R है। जिसकी कंपनी ने कीमत तकरीबन 52 लाख रूपये रखा है। आपको बता दे कि दुकाटी एक इटली की कंपनी हैं, जो कि सुपरबाइक का निर्माण करता हैं। दुकाटी ने अभी शुरुआत में भारत के लिए मात्र 5 यूनिट का ही निर्माण किया है। जिसके लिए कंपनी ने भारत में दुकाटी के सभी डीलर्स से इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दी है। जो भी बुकिंग्‍स 30 नवंबर से पहले होगी, उनकी डिलिवरी 2019 के पहले तिमाही में कर दी जाएगी। जो नवंबर के बाद बुकिंग कराते हैं उन्हें 2019 के दूसरी तिमाही में डिलिवर कर दी जाएगी।

सावधान : अब गूगल भी कर रहा बैंकिंग फ्रॉड, हुए चौकाने वाले खुलासे

WSBK (World Superbike Championship) मान्यता वाली इस बाइक V4 R में 998 cc Desmosedici Stradale R इंजन लगा है जो कि स्टैंडर्ड V4 में लगे 1103 cc मोटर से छोटा है, लेकिन इसे 221 bhp की पावर और 111 Nm पीक टॉर्क के लिए ट्यून किया गया है। इसके अलावा इसमें स्‍पेशल Akrapovic racing exhaust kit भी लगी है। जो रफ्तार के शौकीन लोगों को बेहतरीन एक्‍पीरियंस देगी। अपनी इस सुपरबाइक में दुकाटी ने थोड़ा सा बदलाव करते हुए हल्के इंजन कम्पोनेंट्स का इस्तेमाल किया गया है और इसमें बड़ी एयर इनटेक कार्यक्षमता दी गई है। इंजन स्टैंडर्ड V4 के मुकाबले ज्यादा तेज है और इसकी रेडलाइन्स 16,500 rpm तक जाती है, जबकि V4 स्टैंडर्ड की 13,000 rpm तक है। दुकाटी पैनिगेल V4 R में Akrapovic रेस एग्जॉस्ट सिस्टम ऑप्शनल दिया गया है, जो पावर आउटपुट को 234 kg तक बढ़ाता है। बाइक को हल्के कम्पोनेंट्स के इस्तेमाल से हल्का किया गया है, जिसके चलते स्टैंडर्ड मॉडल से 2 kg हल्का है और V4 R का वजन 172 Kg है।

बुरी खबर : अब कॉल रिसीव करने पर भी यूजर्स को देने होंगे पैसे, वरना ठप हो जाएंगी आपकी...

अपनी इस शानदार पेशकश के बारे में दुकाटी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सर्गी कैनोवास ने बताया, 'भारत में पैनिगेल V4 को मिले शानदार रिस्‍पांस के बाद हमें पूरा यकीन है कि पैनिगेल V4 R बाइक राइड के शौकीन लोगों को बेहतरीन एक्‍सपीरियंस देगी। पैनिगेल V4 R को दुकाटी की DNA और पैनिगेल V4 S के बेहतर कॉम्‍बिनेशन के साथ तैयार किया गया है। यह बाइक भारत की ऑटोबाइक इंडस्‍ट्री में नया आयाम स्‍थापित करेगी।'

MI ने लॉन्च किया चार कैमरों से लैस नया हैंडसेट, कीमत कम पर फीचर्स अनेक

Reported by 

Amit kumar ranjan

loading...